Love quotes in hindi|हिन्दी शायरी |love thoughts |mynonvegjokes0

यहां दिल को छूकर हिंदी शायरी पढ़ना पसंद करेंगे। हमने सभी शेरो शायरी (quotes) को हिंदी में पोस्ट किया है, खासकर शायरी प्रेमियों के लिए । आप इन हिंदी शायरों को व्हाट्सएप स्टेटस के रूप में सेट कर सकते हैं या फेसबुक, गूगल प्लस आदि पर शेयर कर सकते हैं ।


भले मुंह से न कहें पर अंदर से,

खोए आप भी हो, खोए हम भी हैं,

लाली आंखों की बताती है,

रोए आप भी हो, रोए हम भी हैं
♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️

Sad quotes :

जो चली गयी,
उसे जाने दे,
उसको याद करके अब,
खुद को बदहाल क्या करना..

तुझे पता है,
कि वो गलत नहीं मानेगी खुद को,
वही जवाब मिलेगा फिर से,
फिर ऐसे इंसान से सवाल क्या करना..

जानता हूं तुझे दुख है,
कि धोखा दे गयी वो तुझे,
और तेरे प्यार को भुला बैठी,
जो गया उसे जाने दे,
बिछड़ने वाली का ख्याल क्या करना..

जो बीत गया उसे भूल जाना ही,
तेरे वज़ूद के लिए अच्छा है,
कड़वी बातों को याद रखकर,
जीना मुहाल क्या करना..

ऐ मेरे दिल..
----🍁----♥️♥️♥️♥️♥️



वो कहते रहे...
कभी इंतज़ार मत करना।
में इजहार करू...
तो कभी ऐतबार मत करना।
उन्होंने ये भी कहा
कि उन्हें प्यार नही हमसे।
ओर ये भी कह गए
कि किसी ओर से प्यार मत करना।
♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️



बहुत ही ​खूबसूरत ​
लम्हा​ था वो…
जब उसने कहा था।
मुझे​ ​तुमसे​ ​मोहब्बत​ ​है​
​और​ ​तुमसे​ ​ही​ ​रहेगी​।
♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️


इश्क का तो पता नही
हम तो उनके...
अंदाज़ के दीवाने थे।
वो उफ्फ्फ्फफ कहती थी
और हम फ़ना हो जाते थे।
♥️♥️♥️♥️♥️ ♥️ ♥️


अपने अपनों की चाहत में
ये दुनिया दीवानी है,
किसी आँख में हँसी घुली है,
किसी आँख में पानी है,
हमको जिससे प्यार हुआ
वो किसी और को चाह रही।
सबके किस्से अलग-अलग हैं,
सबकी अलग कहानी है।
❤ ♥️♥️♥️♥️♥️♥️


दिल के एक कोने में हमने कब्रस्तान बनाया है..,
 तुम हर बार इलज़ाम लगाना हम पर और हम.,
एक ख्वाब के साथ उसे बेदर्दी के साथ दफना देंगे..!!
♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️



मोहब्बत मैंने भी की थी ,
मोहब्बत उसने भी की थी !
तड़पकर मैं भी रोई थी ,
तड़पकर वो भी रोया था !
बस फर्क इतना था ,,,,
मैं भरी महफिल में रोई थी ,
और वो बंद कमरे में रोया था !!!!
♥️♥️ ♥️ ♥️ ♥️ ♥️ ♥️ ♥️



हारने की आदत सी हो गयी है,

न जाने क्यूँ ये जिंदगी क़यामत सी हो गयी है।

पता है किधर जाना है मुझे,

ये जान कर भी गलत राह पर

चलने की आदत सी हो गयी है।

ऐसा लगता है की हार चूका हूँ मै सब कुछ,

फिर भी मुकद्दर को बदलने की चाहत सी हो गयी है।।
♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️

Four line quots:
आज आयी जो बारिश...
तो याद आया वो जमाना,

तेरा छज्जे पे रहना...
और मेरा सड़कों पर नहाना।।
♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️


सुनो ना,

पलके उठाओ,

नज़रे चुराओ, आंखे मिलाओ, जुल्फे गिराओ,

सलीके से उठाओ,

ज़रा इश्क़ करके तो देखो,
सुनो ना,
ज़रा भूल करके तो देखो,
थोड़ा मुझपे मरके तो देखो...
♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️


कभी सागर ,कभी झील ,
तो कभी जाम रखा है.....
इश्क करने वालो ने भी आँखों का
ना जाने क्या क्या नाम रखा है!!.......
 ♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️


सोचा था कि इस कदर आपको भूल जाऐंगे।
देखकर भी अनदेखा कर जाएगें
लेकिन जब जब आया चेहरा आपका सामनें
सोचा कि इस बार देख ले अगली बार भूल जाएंगे ।।
 ♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️
♥️


दिल मे जो बस जाए फिर निकलते कहा

दर्द हद से बढ जाए तो आसू बहते कहा

मोहब्बत ?  मौत की सगी बहन है दोस्तो

दोनो की गिरफ्त मे आने बाद लोग बचते कहा
♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️

Dard shayri in hindi:

दर्द बेहद है
    दवा कोई नही
मेरे पास मेरे आसू
      के सिवा कोई नही
बद्दुआ हज़ार पर
         दुआ कोई नही
अपने तो लगे बहुत
      अपना हुआ कोई नही
आज भी ख्वाबो ख्याल मे
         उसके अलावा कोई नही
♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️


बेवफाओ की दुनिया मे

वफा किस काम की

नशा है यार का

फिर जरूरत क्या है जाम की

इश्क मे ख्वाब का टूटना

ये तो मोहब्बत का दस्तूर होता है

दर्दो जख्म युही नही मिलते

अपना भी कुछ कसूर होता है

एक अजीब सुकून है उस नींद में                                  जो बुरी तरह रोने के बाद आई हो।
♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️


नग़मा-ओ-शेर की सौगात किसे पेश करूँ
ये छलकते हुए जज़बात किसे पेश करूँ

शोख़ आँखों के उजालों को लुटाऊं किस पर
मस्त ज़ुल्फ़ों की सियह रात किसे पेश करूँ

गर्म सांसों में छिपे राज़ बताऊँ किसको
नर्म होठों में दबी बात किसे पेश करूँ

कोइ हमराज़ तो पाऊँ कोई हमदम तो मिले
दिल की धड़कन के इशारत किसे पेश करूँ
♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️



सच्ची मोहब्बत में बिछड़ने के बाद
.
.
एक वो है जो रोज़ मेरी लंबी उमर
और सलामती की दुआ मांगता है,

एक मै हूं जो उससे बिछड़कर
रोज़ मौत का इंतजार करता हूं
♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️

ये तेरी और मेरी मोहब्बत हयात है 
हर लम्हा इसमें जीना मुक़द्दर की बात है 
कहती है इश्क़ दुनिया जिसे 
कहती है इश्क़ दुनिया जिसे 
मेरी जान-ए-मन 
इस एक लफ्ज़ में ही छुपी क़ायनात है।
♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️

यह जिंदगी क्या चाहती है...
कुछ पल की खुशियों के बाद
हजारों गम थमा जाती है...

बिखरे हुए हर पल को जोड़कर
फिर से एक नया सबक सिखा जाती है...
♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️

ये कैसी जिंदगी है.?
जो रोते-रोते भी,
हँसना सिखा जाती है...

कट रही जो रीत है,
ये जिंदगी का गीत है,
कौन तेरा प्रीत है?
वह प्रीत है या मीत है।

शुरू हुआ जो यह सफर,
बदल रहा है हर शहर,
इंतजार में है मेरा घर,
टटोलता अतीत है।
कट रही जो रीत है ,
यह जिंदगी का गीत है।।
♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️

बचपन की जहाँ खिली कली,
भूल चुका हूँ वह गली,
माँ-बाप हैं, उम्मीद है,
आँसू मोती,आँख सीप है।
कट रही जो रीत है.......
♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️

अपनी चुप्पी में न जाने, क्या-क्या खो दोगे ?
जैसे तुम हो, ग़र मैं हो जाऊँ तो तुम रो दोगे ।।
♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️

खामोश है अल्फाज मेरे
पर जज़्बात बेकाबू है,
बया होने के लिए
कुछ लफ्जो की जरूरत है !
♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️

एक ख्वाब मुठ्ठी से खोला है मैंने
और नींद की आंखें जगाईं हैं
अब कहाँ तक उड़ेगा ख्वाब जाने
मैंने उम्मीद की पलकें उठाईं हैं

पर किसी से लिये हैं उसने या
खुद ही उसने पंख उगाए हैं
वो ज़मीं पे रहने वाला कहाँ है
उसने घर अपने गगन में बताए हैं
रह जाए वो यहीं कहीं मुझ तक
मैंने दरिया पर चाँदनी बिछाईं हैं

अब कहाँ तक उड़ेगा ख्वाब जाने
मैंने उम्मीद की पलकें उठाईं हैं

मैं जो उससे इरादे अपने कह दूँ
वो नादां क्यूँ सहम सी जाती है
वो पूंछती है ऐसे कई सवालों को
उसका मुझ पर वहम सा जाता है
उसको ही बंद कर के आंखों में
न जाने कितनी रातें बिताईं हैं

अब कहाँ तक उड़ेगा ख्वाब जाने
मैंने उम्मीद की पलकें उठाईं है।
♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url